Tuesday, May 21, 2019 04:39 PM

रेल टिकट पर मोदी की तस्वीर पर मचा बवाल, रेलवे ने सस्पेंड किए अपने 4 अधिकारी  

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- लोकसभा चुनावों को लेकर देशभर में अचार सहिता लागू है, लेकिन अभी तक अचार सहिता का उल्लंघन जोरों पर हो रहा है। चुनाव आयोग इस पर सख्ती से काम कर रहा है, वहीं ट्रेन की टिकटों पर पीएम मोदी की छपी तस्वीर वाली टिकट को लेकर रेलवे ने अपने 4 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। 

आयोग ने इस तस्वीर को लेकर रेलवे विभाग को नोटिस जारी किया था। रेल मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार गंगा सतलज एक्सप्रेस (13308) के थर्ड एसी में टिकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी हुई थी। ये ट्रेन बाराबंकी से वाराणसी के लिए जा रही थी। रेलवे टिकट पर प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) सबके लिए आवास का विज्ञापन छपा था। टिकट के पीछे पीएम नरेंद्र मोदी का फोटो भी छपी था, इसको लेकर एक व्यक्ति ने ट्वीट कर दिया था। जिसपर विवाद हुआ था। इसकी चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने रेलवे को नोटिस भेजा और अब रेलवे ने अपने कर्मचारियों पर कार्रवाई करते हुए 4 को सस्पेंड कर दिया है।  निर्वाचन अधिकारी ने केंद्रीय चुनाव आयोग को बताया है कि रेलवे ने चारों ही रेल कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है, इसके साथ ही रेलवे बोर्ड ने पुराने टिकट रोल का इस्तेमाल करने पर भी रोक लगा दी है।

बता दें कि सोमवार को चुनाव आयोग ने विवादित बयानबाजी करने वाले मंत्रियों पर चुनाव प्रचार के लिए बैन लगाया। चुनाव आयोग ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, बसपा प्रमुख मायावती, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और सपा नेता आजम खान के प्रचार पर निश्चित समय के लिए प्रतिबंध लगाया।

Image result for रेल टिकट पर मोदी की तस्वीर पर मचा बवाल

Image result for रेल टिकट पर मोदी की तस्वीर पर मचा बवाल

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।