Tuesday, May 21, 2019 04:24 PM

पेरिस में 850 साल पुराने नोट्रे डेम कैथेड्रल में लगी भीषण आग, इमारत का उपरी हिस्सा ध्वस्त

पेरिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): फ्रांस के पेरिस में सोमवार को 850 साल पुरानी नोट्रे डेम कैथेड्रल इमारत में भीषण आग लग गयी जिसे काबू में करने के लिए दमकलकर्मी अभी भी प्रयास कर रहे हैं। आग स्थानीय समय अनुसार करीब दोपहर पांच बजे लगी। 

Paris church Fire

पेरिस की मेयर ऐनी हिडाल्गो ने ट्वीट कर कहा, नोट्रे डेम कैथेड्रल ईमारत में सोमवार को भीषण आग लग गयी और दमकलकर्मी आग को काबू में करने की कोशिश कर रहे है। मैं सभी लोगों से सुरक्षा मानकों का पालन करने का अनुरोध करती हूं। स्थानीय मीडिया के अनुसार नोट्रे डेम कैथेड्रल की पूरी इमारत में आग फ़ैल चुकी है और आग के चलते इमारत का उपरी हिस्सा भी ध्वस्त हो गया है। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने सामाजिक विद्रोह को शांत करने के उपाय को बताने के लिए करीब 6 बजे देश को संबोधित करना था लेकिन नोट्रे डेम कैथेड्रल में आग लगने की वजह से संबोधन को स्थगित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि नोट्रे डेम कैथेड्रल सैकड़ो वर्ष पुरानी ईमारत है और हर वर्ष इस ईमारत को देखने लाखों पर्यटक आते हैं। 

देश की सबसे बड़ी और तेज WhatsApp News Service से जुड़ने के लिए हमारे नंब 7400023000 पर Missed Call दें। इस नंबर को Save करना मत भूलें।